Samsung Galaxy Tab E review

Samsung Galaxy Tab E review in Hindi सैमसंग गैलेक्सी टैब ई पिछले सप्ताह ही ऑनलाइन लांच हुआ है. बड़े आकार के साथ कम कीमतों में टेबलेट ला कर सैमसंग ने भारतीय और चीनी टेबलेट उत्पादकों के मार्केट शेयर में सेंध लगाने की कोशिश की है. रु 16990 की कीमत का यह टेबलेट फ्लिप्कार्ट पर रु 2000  की छूट (EMI  से खरीदने पर) के साथ रु 14990  में उपलब्ध है.

Galaxy Tab E

Samsung Galaxy Tab E सैमसंग गैलेक्सी टैब ई सामने आते ही जो चीज सब से पहले अपना ध्यान खींचती है वह है इसका आकार. 9.6 इंच की स्क्रीन के साथ यह टेबलेट दमदार प्रतीत होती है. वीडियो देखने, गेम खेलने, इन्टरनेट चलाने और यहाँ तक कि ऑफिस का काम करने के लिए भी इस टेबलेट का प्रयोग किया जा सकता है. कम कीमत होने के कारण इसे बच्चों को भी ले कर दे सकते हैं. हाथ में यह टेबलेट आने पर सबसे ज्यादा जो खलता है वह है सैमसंग गैलेक्सी टैब ई का वजन. 490 ग्राम की यह टेबलेट उठाने में कुछ भारी लगती है.

Samsung Galaxy Tab E सैमसंग गैलेक्सी टैब ई की दूसरी दमदार चीज है इसकी बैटरी. 5000 mAh की बैटरी पूरे दिन के जोरदार प्रयोग के बाद भी 25%  बच गयी. एंड्राइड किटकैट पर चलने वाला यह टैब Quad-core 1.3 GHz प्रोसेसर के साथ आता है. आठ जीबी की मेमरी के  साथ 1.5 जीबी RAM है. इसमें आप 128 जीबी तक का मेमरी कार्ड अलग से लगा सकते हैं. 241.9 x 149.5 x 8.5 मिमी (9.52 x 5.89 x 0.33 इंच) के आकार में यह टैब काफी दुबला लगता है. 800 x 1280 पिक्सेल (~157 ppi पिक्सेल डेन्सिटी ) का डिस्प्ले आपको थोड़ा कमतर लग सकता है मगर यू ट्यूब पर  4K वीडियो देखते हुए हमें इसमें कोई कमी महसूस नहीं हुई. मुख्य कैमरा 5 MP का है तथा फ्रंट कैमरा 2 MP का है. वाई फाई के अलावा इस सैमसंग गैलेक्सी टैब ई में 3जी सिम भी लग सकता है. इस टेबलेट पर आप मल्टीटास्किंग कर सकते हैं अर्थात एक ही समय में दो विंडो में दो एप्लीकेशन भी चला सकते हैं. यह टैब सफ़ेद तथा काले दो रंगों में उपलब्ध है.

9.6 इंच की स्क्रीन के आकार के साथ सैमसंग गैलेक्सी टैब ई रु 14990  में एक बेहतरीन खरीद हो सकती है, इस बजट में सैमसंग जैसे ब्रांड के नाम के साथ मिलने वाली यह टैब बाजार पर असर डालने का दम रखती है.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *