मोटो जी 2 जनरेशन फोन Moto G 2nd Gen Phone in Hindi

मोटो जी 2 जनरेशन फोन स्पेसिफिकेशन्स हिंदी में Moto G 2nd Gen Phone specifications in Hindi
मोटो जी 2 जनरेशन फोन एक लंबे इंतजार के बाद भारत में लांच किया गया है. पिछले साल मोटो जी के पहले लांच के बाद  दुनिया में मोबाइल फोन के बाजार का सीन ही बदल गया. पंद्रह हजार की आस पास की रेंज में मोटो जी  फोन बेहद सफल रहा और मोटोरोला ने  अन्य मोबाइल खिलाड़ियों को अपने उत्पादों के मूल्य निर्धारण के बारे में सोचने के लिए  के लिए मजबूर किया.


moto G 2nd gen

दृश्य में Xiaomi के प्रवेश के बाद, मोटोरोला भी मोटो जी (1 जनरेशन ) की कीमत कम करने के लिए मजबूर हो गया था और अब 1 जनरेशन मोटो जी  कहीं उपलब्ध नहीं है. मगर मोटोरोला ने अब मोटो जी एक से बेहतर विशेषताओं   के साथ  मोटोरोला ने  Moto G 2nd Gen लांच किया है.

मोटोरोला फ़ोनों की खासियत यह है की इन में एंड्राइड के साथ छेड़ छाड़ नहीं की जाती और गूगल द्वारा जारी शुद्ध एंड्राइड ही इन  फ़ोनों में रहता है. एंड्राइड का नया वर्ज़न भी सबसे पहले मोटो फ़ोनों को ही मिलता है.

1 जनरेशन की तरह, मोटो जी 2 जनरेशन भी विशेष रूप से फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन बेचा जा  रहा है और यह फोन भारत में काउंटर पर उपलब्ध नहीं है. नये  संस्करण में  आगे की तरफ  दो स्पीकरों के साथ स्टीरियो साउंड, बड़ी  5 इंच स्क्रीन, विस्तार योग्य मेमोरी, 8MP कैमरा  है.

यह फोन ड्यूल सिम नवीनतम एंड्रॉयड V4.4.4 किटकैट (लोलीपोप पर अपग्रेड किया जाएगा), 1.2 गीगा Qualcomm Quad कोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम, , 8 MP फ्रंट कैमरा और 2 MP पिछला कैमरा, 2070 mAh बैटरी, 16 जीबी मेमोरी (विस्तार योग्य 32GB) जैसी विशेषताओं के साथ लांच हुआ है. फ़ोन का वज़न 149 ग्राम है.

अपडेट : मोटो जी 2 जनरेशन अब  एंड्राइड लोलीपॉप के साथ उपलब्ध है. 5 इंच एलसीडी HD डिस्प्ले,  कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ 720 x 1280 पिक्सल के रेसोलुशिअन में है. रुपये 12,999/- की कीमत पर यह फोन फ्लिपकार्ट पर काले और सफेद के दो वेरिएंट में उपलब्ध है.


Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *