दैनिक भास्कर की हिंदी मोबाइल साइट

दैनिक भास्कर की हिंदी मोबाइल पर पढ़ी जा सकने वाली मोबाइल साइट  Hindi News Site on Mobile by Dainik Bhaskar

दैनिक भास्कर की हिंदी मोबाइल साइट अब उपलब्ध है.

दैनिक भास्कर

NDTV और दैनिक जागरण के बाद अब दैनिक भास्कर ने भी मोबाइल पर पढ़ी जा सकने वाली हिंदी समाचार साइट शुरू की है। आप अपने मोबाइल के ब्राउज़र से m.bhaskar.com पर लॉगिन करके इस साइट पर जा सकते हैं।

दैनिक भास्कर की खासयित यह है कि इसकी साइट पर महानगरों के ही नहीं, छोटे शहरों के समाचार भी मिलते हैं। इन्टरनेट पर हिंदी कंटेंट बढाने में हिंदी समाचार पत्रों का बहुत योगदान है. अब जब छोटे बड़े  शहरों और कस्बों से बहुत से नए लोग अपने मोबाइल के जरिये इन्टरनेट से जुड़ रहे हैं तो इन्टरनेट पर हिंदी कंटेंट की बहुत आवश्यकता है. ऐसे में हिंदी समाचार पत्र ही मुख रूप से इस कमी को पूरा कर रहे हैं.

तेजी से बढ़ते मोबाइल कनेक्शनों और मोबाइल इंटरनेट के लिये 3G की सुविधा के कारण हिंदी समाचार पत्रों का ध्यान भी मोबाइल प्रयोग करने वाले पाठकों की तरफ तेजी से जा रहा है। दैनिक भास्कर की मोबाइल साइट पर जाने के लिये यहां क्लिक करें।

इधर भारत में स्मार्ट फ़ोन बड़ी संख्या में अपनी मार्किट बढ़ाते जा रहे हैं और साथ ही हिंदी भी इन्टरनेट पर अपनी जगह बनाती जा रही है. मोबाइल पर हिंदी समाचारों की साईट्स में अप्रत्याशित वृद्धी हुई है. अब तो लगभग हर समाचार पात्र समूह की हिंदी में मोबाईल साईट और हिंदी समाचार की  एप्प उपलब्ध है.

उत्तर भारत और विश्व के अनेक भागों में हिंदी जानने वाले करोड़ों लोगों के लिए मोबाइल से ताजा समाचारों से जुड़े रहना समय की मांग है. इन्टरनेट पर कंटेंट बनाने वाली कम्पनियां इस मांग को पूरा करने में पूरी गति से जुटीं हैं. दैनिक भास्कर की यह मोबाइल साईट भी इसी का प्रतीक है.

6 thoughts on “दैनिक भास्कर की हिंदी मोबाइल साइट

Comments are closed.