संगीत का एक उत्कृष्ट चैनल है ‘रेडियो फलक’ Falak Radio Channel for excellent music

Falak Radio
Falak Radio

संगीत का एक उत्कृष्ट चैनल है ‘रेडियो फलक’ Falak Radio Channel for excellent music
कई दिनों से इसके बारे में लिखने की सोच रहा था मगर आज जब मनीष भाई ने लिखा कि   “ क्यूँ हमारी संगीत प्रेमी जनता महरूम है एक उत्कृष्ट संगीत चैनल से ?” तो अपने आप को इस उत्कृष्ट चैनल ‘रेडियो फलक Radio Falak’ के बारे में लिखने से रोक नहीं पा रहा हूं।

गज़लों, नज़्मों, कव्वालियों और क्लासिक गीतों का यह चैनल बिना आरजे की  बक बक और विज्ञापन के चौबिस घंटे उत्कृष्ट संगीत सुनाता है। यदि आप भी जगजीत सिंह, चित्रा सिंह, गुलाम अली, मेहदी  हसन, नुसरत फतह अली खान, फरीदा खानम, इकबाल बानो, पंकज उधास, अनूप जलोटा जैसे गायकों के दीवाने हैं तो यह रेडियो  चैनल आप ही के लिये है। “फलक” एक सैटेलाइट रेडियो चैनल है और वर्डस्पेस सैटेलाईट रेडियो Worldspace Satellite Radio पर उपलब्ध है।   यह वर्डस्पेस सैटेलाईट रेडियो क्या है इस बारे में यहां भाई रवि रतलामी का यह लेख देखें।

Falak Radio Channel for excellent music

मगर आपको बता दें कि अपन ने यह सैटेलाईट रेडियो नहीं खरीदा है। वास्तव में रेडियो फलक एयरटेल डीटीएच टीवी Airtel Digital TV पर भी उप्लब्ध है। और हमने एयरटेल डीटीएच टीवी  पिछले महीने ही लिया  है। अब डीटीएच DTH तो लिया था टीवी देखने के लिये मगर अपना ज्यादा समय बीतता है रेडियो फलक Radio Falak सुनने में। सच में संगीत का एक उत्कृष्ट चैनल है ‘रेडियो फलक’। जाते जाते आपको बता दिया जाये कि एयरटेल डीटीएच टीवी Airtel DTH TV  1750/- रु में उपलब्ध है मगर रेडियो फलक Radio Falak  मेगा पैक पर उपलब्ध है और मेगा पैक 2000/- के शुरुआती दाम में तीन माह के लिये मुफ्त है और उसके बाद प्रति माह 235/- की कीमत पर मेगा पैक ले सकते हैं।

4 thoughts on “संगीत का एक उत्कृष्ट चैनल है ‘रेडियो फलक’ Falak Radio Channel for excellent music

  1. DTH Radios are not popular in this part of the word. Falak is a very good Satellite Radio Station. Wordspace is working very good with Airtel Digital DTH TV.

    Airtel Digital TV is my first choice.

  2. भाई धन्‍यवाद इसकी तारीफ करने के लिए, क्‍योंकि यकीनन यह एक बेहतरीन चैनल था । मगर अफसोस कि भारत में वर्ल्‍डस्‍पेस अब बंद हो गया है ।
    I really miss it. It was superb.

Comments are closed.