English To Hindi गूगल ट्रांसलेट

English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प इंग्लिश हिंदी अनुवाद एप्प है जिससे आप केवल अनुवाद ही नहीं और भी बहुत कुछ कर सकते हैं. विस्तार से पढ़िए इस कमाल की एप्प के बारे में.
English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प से आप केवल इंग्लिश से हिंदी ही नहीं अपितु नब्बे भाषाओँ में अनुवाद कर सकते है.  ना सिर्फ टाइप करके बल्कि दूसरी भाषा के पाठ की फोटो ले कर, अंगुली से लिख कर या बोल कर भी आप इस गूगल ट्रांसलेट एप्प से अनुवाद कर सकते हैं. आप अपनी मनचाही भाषा को डाउनलोड करके ऑफलाइन अनुवाद भी कर सकते हैं. यहाँ तक कि अनुवाद किये गए वाक्यांशों को भविष्य में प्रयोग के लिये अपने मोबाइल पर सेव करके भी रख सकते हैं. यदि आप किसी विदेश यात्रा पर जा रहें हैं ऐसे देश में जहां की भाषा आपको समझ नहीं आती है तो English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प आपके लिए बहुत आवश्यक है और इसे अपने मोबाइल पर जरूर डाउनलोड करें. यह एप्प गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है.

English to Hindi

English To Hindi

यहाँ हम आपको बताएँगे कि English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प कैसे काम करता है और इसकी क्या क्या खूबियाँ हैं.

टाइप करके

आप टाइप करके अथवा किसी भी शब्द या वाक्य को कहीं से कॉपी करके यहाँ पेस्ट करते हैं तो दूसरी भाषा में अनुवाद आपको दिखने लगता है. जैसे यदि आपने English To Hindi का विकल्प लिया है तो इंग्लिश में लिखे किसी भी शब्द, वाक्य अथवा पाठ को यहाँ पेस्ट कीजिये और हिंदी में अनुवाद हाजिर है. आप इस एप्प में किसी भी अनुवाद को सुन भी सकते हैं.

कैमरे से

अपने मोबाइल के कैमरे को किसी भी लिखे हुए पाठ के सामने ले जाइए और तुरंत दूसरी भाषा में अनुवाद पाइए. अनजानी जगहों पर साइनबोर्ड पढ़ने अथवा पता जानने के लिए यह सुविधा बहुत ही महत्वपूर्ण हो सकती है.

बोल कर

आप अपनी भाषा में मोबाइल पर बोल कर उसका अनुवाद मोबाइल से सुन सकते हैं अथवा दोनों भाषाओँ में  लिखा हुआ पाठ प्राप्त कर सकते हैं. English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प में कुछ भी बोलिए और दूसरी भाषा में अनुवाद सुन अथवा पढ़ लीजिये.

लिख कर

आप अपनी अंगुली से मोबाइल की स्क्रीन पर अपनी भाषा में लिख सकते हैं, गूगल ट्रांसलेट एप्प आपको दूसरी भाषा में अनुवाद दिखा देगा.

तो आपने देखा कि English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प में कितनी खूबियाँ हैं. मगर इन खूबियों की सूची यहीं समाप्त नहीं होती है. आगे देखिये और क्या किया जा सकता है.

भाषा पैक डाउनलोड करें.

इसका प्रयोग आप ऑफलाइन अनुवाद के लिए कर सकते हैं. यदि आप विदेश में हैं और आपके पास डाटा नेटवर्क नहीं है , ऐसी जगह पर हैं जहां नेटवर्क नहीं है अथवा धीमा है तो आप इससे ऑफलाइन अनुवाद भी कर सकते हैं. इसमें इंग्लिश भाषा पहले से ही ऑफलाइन प्रयोग के लिए डाउनलोड की हुई मिलती है. अब यदि आप हिंदी में अनुवाद करना चाहते हैं तो हिंदी का भाषा पैक ऑफलाइन प्रयोग के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद जहाँ भी जाएँ इंग्लिश से हिंदी अनुवाद बिना डाटा नेटवर्क के भी कर सकते हैं.

अनुवाद सहेजें

आप कोई भी अनुवाद English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प में सहेज कर रख सकते हैं. इसके बाद जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो आप इसे देख सकते हैं. अपने मनपसंद वाक्यों को अनुवाद सहित तारांकित करके सहेज सकते हैं भविष्य के सन्दर्भ के लिए.

यहाँ यह स्पष्ट कर दें की English To Hindi – गूगल ट्रांसलेट एप्प की सभी सुविधाएँ सभी भाषाओँ में अपलब्ध नहीं हैं.

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *