एक मिनट में कोहनी से तोड़े 72 नारियल


एक मिनट में कोहनी से तोड़े 72 नारियल. स्ट्रांग मैन केशव स्वांई गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए जोश-खरोश के साथ जुटे हुए है। इस क्रम में उन्होंने बुधवार को एक मिनट में 72 ताड़ अपने हाथों से तोडे़। स्वाई ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि कुहनी से नारयिल फोड़ने का अभ्यास उन्हें काफी पहले से है। समाचार यहां है।

एक जीन हटाइए, लंबी उम्र पाइए

अमेरिकी रिसर्चरों ने 1 ऐसा चूहा तैयार किया है, जो अपनी तरह के अन्य चूहों की तुलना में ज्यादा दिन तक जिंदा रह सकता है। खास बात यह है कि ज्यादा खाने के बाद भी इस चूहे का वजन नहीं बढ़ता। ऐसा संभव हुआ है चूहे के शरीर से 1 खास तरह के प्रोटीन को अलग करने से। इसे उम्र से जुड़े रिसर्च की दिशा में अहम कदम बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि अगर यह तकनीक इंसानों पर खरी उतरी तो न सिर्फ आदमी को कई खतरनाक बीमारियों से लड़ने की क्षमता मुहैया कराई जा सकेगी, बल्कि उसे ज्यादा दिन तक जिंदा रखा जा सकेगा। समाचार यहां है।

हम इंतजार करेंगे तेरा… मॉल के बाहर

लंदन : कृपया ध्यान दें, यह खबर पति कम्युनिटी के लिए है। लंदन में हुए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि पुरुष अपनी अनमोल जिंदगी का लगभग एक साल केवल अपने पार्टनर का इंतजार करते हुए ही निकाल देते हैं, अब चाहे यह इंतजार बाथरूम के बाहर हो या किसी शॉपिंग मॉल के बाहर।
जनाब, यह रिपोर्ट इंतजार करते फ्रस्ट्रेटेड पतियों को देखकर अंदाजे से नहीं बनाई गई है बल्कि ब्रिट क्लोद्स की वेबसाइट ने बाकायदा सर्वे करके यह रिपोर्ट दी है। इसे आप विस्तार से यहां पढ़ सकते हैं।


One Comment

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *