बिल गेट्स से भी बड़े सेठ हैं कार्लोस स्लिम

बिल गेट्स से भी बड़े सेठ हैं कार्लोस स्लिम. मेक्सिको के खरबपति टेलीकाम व्यवसायी कार्लोस स्लिम ने माइक्रोसाफ्ट के मालिक बिल गेट्स से दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत होने का ताज छीन लिया है। 59 अरब डॉलर (लगभग 24 खरब रुपये) की संपत्ति के साथ विश्व के सबसे धनी व्यक्ति बन गए है। समाचार यहां है।

मां ने 61 साल के बेटे को घर से भगाया

बेटा कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए, उसकी मां उसे हमेशा बच्चा ही समझती है। इटली में इसकी अद्भुत मिसाल देखने को मिली। यहां की एक मां ने अपने 61 साल के बेटे से घर की चाबी छीन ली, उसका भत्ता बंद कर दिया और उसे पुलिस स्टेशन आने पर मजबूर कर दिया। दरअसल मां अपने बेटे के देर रात तक घर से बाहर रहने की वजह से काफी नाराज थी। समाचार यहां है।

सिगरेट छोड़ने के लिये जेल जाना चाहती है महिला

अपनी सिगरेट पीने की लत से परेशान एक महिला सिगरेट छोड़ने के लिये जेल में रहना चाहती है। महिला अपनी २३ साल पुरानी सिगरेट पीने की आदत से परेशान है और अब सिगरेट छोड़ने का उसे यही आखिरी संभव तरीका लगता है। अंग्रेजी में यह समाचार यहां है।

गधों को भी मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

थोड़े समय पुराने इस समाचार के अनुसार भोले-भाले और सच्चाई के प्रतीक गधों और खच्चरों के परिश्रम को सम्मान देते हुए नेपाल में अब इन निरीह प्राणियों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने का फैसला किया गया है।नेपाल के दुर्गम हिमालयी क्षेत्र संखुवसाभा में सड़कों के अभाव में मालवहन के लोकप्रिय साधन गधों और खच्चरों की कडी़ मेहनत को सम्मान देने के लिए स्थानीय व्यापारियों ने उन्हें भी साप्ताहिक अवकाश देने का फैसला किया है। समाचार यहां है।


Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *