ट्विटर पर तुरंत भेजें नये ब्लॉग पोस्ट

जब भी अपने ब्लॉग पर नया पोस्ट लिखें तो नये पोस्ट ट्विटर पर तुरंत भेजें. हिंदी में जानिये कैसे नए ब्लॉग पोस्ट तुरंत ट्विटर पर भेज सकते हैं .
अपने नये पोस्टों की सूचना ट्विटर पर अपने आप अपडेट करें। SEO के अलावा ब्लॉग पर पाठकों को लाने के लिए सोशल मीडिया का भी बहुत बड़ा रोल है. जब भी नया पोस्ट लिखें अब उसे तुरंत Twitter और FaceBook पर भेजा जा सकता है. इससे आप पाने पोस्ट पर नियमित पाठक पा सकते हैं.

गूगल की फीडबर्नर सेवा से आप अपने पोस्ट को तुरंत ट्विटर पर पोस्ट कर सकते हैं. इसके बारे में आपको विस्तार से बताएँगे.

ट्विटर

इसके लिये चिट्ठाजगत की सुविधा पहले से ही है जहां आप अपने ताजा पोस्टों को ट्विटर पर भेजने के लिये सैटिंग कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने चुने हुए ब्लॉग्स के नये पोस्टों के ट्विट्स प्राप्त भी कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको गूगल की इस सेवा के बारे में बताते हैं जो कि फीडबर्नर पर सक्रीय की जा सकती है। इसके लिये फीडबर्नर पर अपने ब्लॉग की फीड बनाइये और उसे अपने Twitter खाते से जोड़ दीजिये। इसके बाद जब भी आप कोई नयी पोस्ट अपने ब्लॉग पर लिखेंगे आपकी नयी पोस्ट की सूचना अपने आप ही गूगल के द्वारा ट्विटर पर भेज दी जायेगी।

बस अपने फीडबर्नर खाते में पब्लिसाईज टैब पर जायें और सोशलाईज पर टिक करें। अपना twitter खाता जोड़ दें। इसके बाद जब भी आप नया पोस्ट लिखेंगे उसकी सूचना अपने आप ही ट्विटर पर पोस्ट हो जायेगी।  यह आपके ब्लॉग के  SEO के लिए भी अच्छा रहेगा.

आप भी अपने हिंदी ब्लॉग की फीड को अपने Twitter खाते से जोड़िये और twitter से अपने ब्लॉग पर पाठक पाइए.

2 thoughts on “ट्विटर पर तुरंत भेजें नये ब्लॉग पोस्ट

Comments are closed.